मुरैना – प्रमुख सचिव स्वास्थ्य श्री किदवई की अध्यक्षता में वीसी आयोजित कोविड में‘‘सहयोग से सुरक्षा अभियान‘‘ चलाने का दिया प्रजेटेशन, जिला प्रशासन द्वारा वीसी के निर्देशो पर अमल शुरू

मुरैना 12 अगस्त ग्वालियर टाइम्स । स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख सचिव श्री फैज अहमद किदवई की अध्यक्षता में कोविड-19 संक्रमण से बचाव एवं रोकथाम हेतु ‘‘सहयोग से सुरक्षा अभियान‘‘ पर राज्य स्तरीय वीसी का आयोजन आज भोपाल से किया गया। इस वीसी के दौरान सहयोग से सुरक्षा अभियान के अंतर्गत की जाने वाली कार्यवाहियों का प्रजेटेशन भी दिया।
प्रमुख सचिव स्वास्थ्य श्री फैज अहमद किदवई ने वीसी को संबोधित करते हुए कहा कि नोबल कोरोना वायरस कोविड-19 के अंतर्गत संक्रमण के केशो में इजाफा हो रहा है। इसलिए प्रदेश में 15 अगस्त को ‘‘सहयोग से सुरक्षा अभियान‘‘ चलाया जावेगा। इस अभियान के अंतर्गत विभिन्न विभागो को जोडा जाकर नागरिको में मास्क पहनने, सोशल डिस्टेसिंग का पालन करने के लिए सभी के सहयोग से मैदानी स्तर पर जागरूकता फैलाने के प्रयास किये जावेगे। उन्होने कहा कि कोविड संक्रमण से निजात दिलाने की दिशा में गणमान्य नागरिक, सामाजिक संगठन की भागीदारी सुनिश्चित की जावेगी।
स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख सचिव श्री किदवई ने कहा कि व्यवहार परिवर्तन के लिए जिला कलेक्टर जिला स्तर पर विभिन्न विभागो के अधिकारियों के माध्यम से सहयोग से सुरक्षा अभियान के अंतर्गत कैम्पेन चलावे। उन्होने कहा कि सोशल मीडिया पर भी इस अभियान का प्रचार-प्रसार कराया जावे। साथ ही प्रिट मीडिया के माध्यम से जन-जन को जागरूक करने की पहल की जावे। उन्होने कहा कि कोविड संक्रमण से बचाव की दिशा में कलेक्टर, लीडरशिप प्रदान करने हेतु जिला स्तर पर नोडल अधिकारी की नियुक्ति करे। साथ ही नागरिको में मास्क पहनने के लिए जागरूकता लाई जावे। इसी प्रकार सोशल डिस्टेसिंग की व्यवस्था को अपनाया जावे। स्कूल शिक्षा विभाग के माध्यम से चल रही ऑनलाईन क्लास में भी कोविड संक्रमण से बचाव से भी छात्रो को अवगत कराने की पहल की जावे।
वीसी के दौरान एनआईसी मुरैना कक्ष में जिला पंचायत सीईओ श्री तरूण भटनागर, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. आरसी बांदिल, संयुक्त संचालक जनसम्पर्क श्री डी.डी.शाक्यवार सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे। वी.सी. के पश्चात् जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री तरूण भटनागर ने राज्य सरकार के माध्यम से 15 अगस्त से चलाये जाने वाले सहयोग से सुरक्षा अभियान के अंतर्गत की जाने वाली कार्यवाहियों पर अमल शुरू करते हुए अधिकारियो की बैठक में कहा कि 15 अगस्त को कलेक्टर कार्यालय में ध्वजारोहण किया जावेगा। साथ ही मुख्यमंत्री जी के उदबोधन को कलेक्टर कार्यालय के सभाकक्ष में सुनने की व्यवस्था की जावे। उन्होने कहा कि इस दौरान सहयोग से सुरक्षा अभियान को शुभारंभ किया जाकर सभी की भागीदारी के साथ शपथ पत्र भरवाये जावेगे। साथ ही जिले के विभिन्न विभागो के माध्यम से सहयोग, सुरक्षा और संकल्प के अंतर्गत जिला मुख्यालय से मैदानी स्तर पर मास्क पहनने और सोशल डिस्टेसिंग की व्यवस्था को अपनाने के लिए सामाजिक संगठन और विभागीय अधिकारी, कर्मचारियो के माध्यम से व्यवहार परिवर्तन की दिशा में कदम उठाये जावेगे। उन्होने कहा कि सभी के सहयोग से इस अभियान को कारगर रूप प्रदान किया जावेगा। इस दिशा में विभिन्न विभागो के अधिकारी 15 अगस्त से पूर्व सभी प्रकार की तैयारियों को अंतिम रूप प्रदान करे

टैग: , , , , , , , , , , , , , ,

एक उत्तर दें

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  बदले )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  बदले )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  बदले )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  बदले )

Connecting to %s


%d bloggers like this: